IPL 2024 : आईपीएल 2024 के सातवें मैच में महेंद्र सिंह धोनी का चला जादू

 

इस आईपीएल 2024 के सातवें मैच में महेंद्र सिंह धोनी को देखकर पूरी दुनिया हैरान है।उन्होंने 42 वर्ष की उम्र में गुजरात टाइटंस फ एक ऐसा कैच पकड़ा, जिस पर फैंस का बहुत जबरदस्त रिएक्शन आ रहा हैके खिला। सोशल मीडिया पर भी यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में विजय शंकर का कैच 0.60 सेकंड के रिएक्शन टाइम में 2.3 चलांग लेकर ड्राइ़व मार कर कैच को पकड़ लिया। मैच की कमेंट्री सुरेश रैना ने की और वह भी वीडियो में माही की तारीफ करने में नहीं चुके।

गुजरात टाइटंस एक समय पर 34 रन पर दो विकेट गवा बैठे थे। और फिर तमिलनाडु के खिलाड़ी साई सुदर्शन और विजय शंकर रहे क्रीज पर। इनका होमग्राउंड चेपाँक है। ऐसे में दोनों ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बड़ा खतरा बन सकते थे। कप्तान ऋतुराज ने कई गेंदबाजों को किनारे करते हुए गेंद डेरिल मिचेल को दी और इन्होंने अपने पहले ही ओवर में विजय शंकर को आउट किया। मिचेल की गेंद गुजरात की पारी के आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर शंकर के बल्ले के किनारे पर लगकर पीछे गई। फिर धोनी ने लपक कर ड्राइव मारा और एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे सभी फैंस का दिल लूट लिया।

सोशल मीडिया पर माही के कैच का वीडियो हुआ खूब वायरल-

मैच के दौरान माही ने जो कैच ड्राइव मारकर पकड़ा उसके लिए उनके पास एक सेकंड से भी कम समय था जिसमें उन्होंने खुद के शरीर को 2.3 मीटर स्ट्रेच किया। और विजय शंकर को पवेलियन भेजने में कामयाब रहे। उनके जिगरी यार सुरेश रैना उनके स्केच को देखकर खुशी से झूम उठे, और उन्होंने सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ उसे पर यह लिखा है कि,’ये बात याद रखिए सर, माही भाई हमेशा मजबूत बने रहते हैं और सभी को प्रेरित करते रहते हैं। टाइगर अभी जिंदा है।’

महेंद्र सिंह धोनी का यह कैच क्यों है खास-

माही का यह कैच बहुत खास है क्योंकि उन्होंने 42 साल की उम्र में जो फिटनेस दिखाई है वह सीएसके के लिए काबिले तारीफ है। और पिछले ही साल आईपीएल हो जाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अपने घुटने की सर्जरी कराई थी। जल्द ही माही रहब से वापस आए हैं और उन्होंने उसके बावजूद भी इतना मस्त कैच लिया।

सीएसके ने कितने रन से हराया गुजरात टाइटंस को-

आईपीएल 2024 के सातवें मैच की बात करें तो गुजरात टाइटंस को चेन्नई सुपर किंग्स ने 63 रन से हराया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 206 रन बनाए 6 विकेट के नुकसान पर। लेकिन वही गुजरात की टीम 20 ओवर में मात्र 143 रन ही बना पाई आठ विकेट के नुकसान पर।

आईपीएल मैच की अब तक की सबसे बड़ी हार-

आईपीएल मैच में रनों के अंतर की गुजरात की 63 रनों की हार अब तक की सबसे बड़ी हार मानी जा रही है। वानखेड़े में लगभग 10 महीने पहले अभी मुंबई इंडियंस ने उन्हें 27 रन से हराया था। लेकिन आईपीएल 2024 के सातवें मैच में तो चेन्नई ने मुंबई का भी रिकॉर्ड तोड़ा है। 31 मार्च को सीएसके का अगला मैच विशाखापट्टनम में दिल्ली कैपिटल्स के साथ है। वही गुजरात अगला मैच 31 मार्च को अहमदाबाद में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलेगी।

Leave a Comment