IPL 2024 (SRH vs MI): सनराइजर्स हैदराबाद ने रचा इतिहास, बनाये अब तक के सबसे हाइस्ट टोटल स्कोर

IPL 2024 (SRH vs MI) : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के इतिहास में हाईएस्ट टोटल स्कोर बनाएं। इस जबरदस्त मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद मैं मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया लेकिन मुंबई इंडियंस ने भी अंत तक हार नहीं मानी और कड़ी टक्कर दी। सनराइजर्स हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी की जिसे उन्होंने 20 ओवर में 277 रन तीन विकेट के नुकसान पर बनाए। वही मुंबई इंडियंस ने आखिरी तक जीतने की पूरी कोशिश की और 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 246 रन का स्कोर तैयार किया। आईपीएल में मुंबई इंडियंस का यह सबसे हाईएस्ट स्कोर है। तिलक वर्मा एक ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने मुंबई इंडियंस टीम की ओर से (64) सबसे हाईएस्ट रन बनाए। इस मैच में ही आईपीएल के इतिहास में (38) सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी टूटा।

मुंबई इंडियंस की कड़ी मेहनत-

मुंबई इंडियंस ने एक जबरदस्त शुरुआत की। फिर चौथे ओवर में ईशान किशन 34 रन पर आउट हुए यह टीम का पहला विकेट था। फिर रोहित शर्मा ने 12 गेंदों में 26 रन बनाएं। वहीं नमन ने 14 गेंद में 30 रन, तिलक वर्मा ने 34 गेंद में 64 रन बनाकर टीम का जीत का हौसला बना कर रखा। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 24 रन बनाए 20 गेंद में। 22 गेंद में 42 रनों की पारी टिम डेविड ने खेली। रोमारियो शेफर्ड ने मात्र 15 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच जीत कर आईपीएल के इतिहास मैं सबसे हाईएस्ट स्कोर बनाने का रिकॉर्ड कायम किया-

टीम सनराइजर्स हैदराबाद में पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा और एडन मार्करम की जबर्दस्त बल्लेबाजी (अर्धशतकीय पारी) की मदद से आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का अपना रिकॉर्ड बनाया। सनराइजर्स हैदराबाद में 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 277 रनों का लक्ष्य मुंबई इंडियंस टीम को दिया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इससे पहले तीन विकेट होकर 20 ओवर में 263 रन बनाकर हाईएस्ट स्कोर बनाए थे। मयंक अग्रवाल और ट्रेविस हेड ने मिलकर 45 रानों की साझेदारी पहले विकेट के लिए की। मयंक ने 13 गेंद में 11 रन, ट्रेविस हेड ने 18 गेंद में 50 रन, हेड 24 गेंद में 62 रन बनाकर वापस गए। वहीं अभिषेक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे तेज 50 लगाने वाले खिलाड़ी बने जिन्होंने मात्र 16 गेंद में अर्धशतकीय पारी खेली। और यह 23 गेंद में 63 रन बनाकर पवेलियन लौटे। और हेनरी क्लासेन ने 23 रनों की अर्धशतककीय पारी खेली।मार्करम ने 28 गेंद में 42 रन, वहीं हेनरिक क्लासेन ने 34 गेंद में 80 रन बनाए।

Leave a Comment